burgerkingshareprice

















नवंबर 12









ओल्ड केल का एक पोर्ट्रेट '
एंडी येलेनाकी द्वारा

जॉनी केली ने 61 बोस्टन मैराथन में भाग लिया।

जो कोई भी जानता है कि एक मैराथन दौड़ने के लिए क्या करना पड़ता है, यह एक चौंका देने वाली उपलब्धि है।
यह इतनी अविश्वसनीय उपलब्धि है कि 2003 के वसंत मेंमैराथन और परे पत्रिकाएक लेख प्रकाशित करेगा जिसमें दावा किया जाएगा कि जॉनी अब तक का सबसे बड़ा दूरी धावक है।

मुझे उस मुद्दे के कवर के लिए जॉनी का चित्र बनाने के लिए कमीशन दिया गया था। अवधारणा यह है कि जॉनी को अपने प्राइम में एक चित्र के साथ जोड़ना है कि वह अब कैसा दिखता है। मैराथन एंड बियॉन्ड के कवर पर ज्यादा जगह नहीं है, पत्रिका का माप 6 "x 9" है, इसलिए पेंटिंग को एक तंग लेआउट की जरूरत है, जिससे मास्टहेड और लेख शीर्षक के लिए पर्याप्त जगह बची है।

इसे ब्लॉक करना - अक्टूबर 19 और 20, 2002

बाईं ओर "ब्लॉक इन" स्टेज पर मेरी पेंटिंग है। मैंने 3 प्लाई के चिकने फिनिश वाले ड्राइंग पेपर पर पेंसिल में एक बहुत ही सटीक ड्राइंग पूरी की है, और फिर एक एयरब्रश और डाई के साथ ड्राइंग पर पेंट किया है।

मेरी तकनीक एयरब्रश रंगों के साथ रंग के बड़े क्षेत्रों को भरना है, जो पानी के रंग की तरह हैं, और फिर रंगीन पेंसिल के साथ उस पर ड्रा करें। यह मुझे उस दाने से बचने की अनुमति देता है जो अकेले रंगीन पेंसिल का उपयोग करने से पैदा होगा।

यह प्रकाश और अंधेरे के पैटर्न, रंग योजना और पेंटिंग में विपरीत के मुख्य क्षेत्रों को भी स्थापित करता है। मैंने पाया है कि मेरे चित्रों में केंद्र बिंदु या रुचि का केंद्र बनाने के लिए कंट्रास्ट महत्वपूर्ण है।

इस मामले में मैं चाहता हूं कि दौड़ने वाला आंकड़ा सबसे अलग हो, और रुचि का द्वितीयक बिंदु जॉनी के चित्र की आंखें होनी चाहिए।

यदि आप ब्लॉक में थोड़ा सा झुकते हैं, तो आप देखेंगे कि धावक पहले से ही पृष्ठभूमि के खिलाफ खड़ा है, आपकी आंख पहले उस आकृति पर खींची जाती है।

विवरण प्रस्तुत करना - 22 और 23 अक्टूबर, 2002

चित्र में अवरुद्ध
गाया आंकड़ा

यहाँ मैंने रंगीन पेंसिलों से चित्र बनाना शुरू किया है। मैं "प्रकाश से अंधेरे" पर काम करता हूं, पहले सफेद रंग के साथ हाइलाइट्स को मजबूत करता हूं, फिर एक मध्यम मांस टोन पर जाता हूं, मांसलता को प्रस्तुत करने की कोशिश करता हूं। मैं छाया के मॉडलिंग को बनाने के लिए गहरे भूरे रंग के साथ और भी गहरा जाऊंगा, और अंत में सबसे गहरे क्षेत्रों के लिए काले रंग का उपयोग करूंगा। यहां की आकृति 7" लंबी है। चरण में ब्लॉक से पूर्ण रेंडरिंग तक जाने में लगभग 9 घंटे लगे।

आप देख सकते हैं कि मैं दर्शकों के लिए कुछ विवरण जोड़ते हुए पृष्ठभूमि में थोड़ा सा चला गया हूं। अधिक महत्वपूर्ण अनुभाग, मुख्य चित्र को समाप्त करने के बाद, मैं शेष पृष्ठभूमि को अंत तक छोड़ दूँगा।

जॉनी की आंखें - 25 और 26 अक्टूबर, 2002

आंखें अंदर बंद कर लीं।
आंखें पूरी हो गईं।

इस क्षेत्र ने बहुत अधिक एकाग्रता ली। प्रत्येक आंख को पूरा होने में लगभग तीन घंटे लगे। मैंने वास्तव में एक चमकदार, झुर्रीदार लुक पाने पर ध्यान केंद्रित किया, इतना चरित्र आंखों से व्यक्त किया गया। प्रतिपादन को पूरा करने के लिए मैंने अपनी आंखों के विवरण को देखने के लिए एक दर्पण का उपयोग किया, विशेष रूप से पलकों के अंदर और कोनों में लाल रंग के क्षेत्रों की तलाश में।

मैं अभी भी सफेद रंग के साथ वापस जाऊंगा और आंखों पर हाइलाइट्स को वास्तव में उन्हें स्नैप करने के लिए स्पर्श करूंगा।

खत्म- 30 अक्टूबर 2002

यहाँ तैयार पेंटिंग है। किसी भी दिशा में चित्र को स्थानांतरित करने की अनुमति देने के लिए विषय के चारों ओर बहुत सी अतिरिक्त जगह है।पत्रिका के ग्राफिक डिजाइनर मास्टहेड, हेडलाइंस और पोर्ट्रेट के चारों ओर अन्य तत्वों को लेआउट करेंगे और मैं उन्हें अधिकतम लचीलापन देना चाहता था।

कवर कैसा दिखना चाहिए

यहाँ एक मॉकअप है जो मुझे लगता है कि कवर कैसा दिखना चाहिए।

आप देख सकते हैं कि कलाकृति के लिए जगह कितनी तंग है, मुझे लगता है कि यह बहुत अच्छी तरह से काम करती है। यह मेरे मूल स्केच के बहुत करीब आता है।

बड़े दृश्यों के लिए छवियों पर क्लिक करें।

यह मैराथन और परे पत्रिका के मार्च/अप्रैल 2003 अंक के लिए योजना बनाई गई है।

यहाँ वास्तविक कवर का एक स्कैन है।

एंडी येलेनाकी
ईमेल:एंडी@runningpast.com

जॉनी केली के करियर के बारे में और पढ़ें
एंडी के और काम देखें

 

आरपी न्यूज|लेख|ट्रिविया|प्रोफाइल|विंटेज वीडियो|विंटेज तस्वीरें|हमसे संपर्क करें|साइट मानचित्र|होम
पत्ते|पोस्टर|ऑटोग्राफ|किताबें|पिंस|प्रिंट|प्रामाणिक|स्पोर्ट्सकास्टर्स|आदेश कैसे दें
©पिछले एलएलसी चल रहा है सर्वाधिकार सुरक्षितmail@runningpast.com