euro2021schedule

















नवंबर 12









लिडियार्ड और स्नेल
न्यूजीलैंड के बेस्ट का एक पोर्ट्रेट

एंडी येलेनाकी द्वारा

आर्थर लिडियार्ड और पीटर स्नेल ने अपराजेय टीम बनाई। कोच लिडियार्ड के मार्गदर्शन में पीटर स्नेल ने तीन ओलंपिक स्वर्ण पदक जीते और पांच विश्व रिकॉर्ड बनाए।

2004 के जनवरी में के संपादक रिच बेन्यो ने मुझसे संपर्क कियामैराथन और परे पत्रिका . उन्होंने मई/जून के अंक में स्नेल और लिडियार्ड के बारे में एक लेख चलाने की योजना बनाई, और कवर के लिए एक पेंटिंग की जरूरत थी।

मुझे पोर्ट्रेट करना हमेशा से पसंद रहा है, खासकर जब मैं किसी एक को एक्शन शॉट के साथ जोड़ सकता हूं। कोच और रनर का विषय इस अवधारणा पर पूरी तरह फिट बैठता है। पीटर स्नेल के पीछे लिडियार्ड का एक असेंबल एक शानदार आवरण बना देगा।

आधार आरेखण - फरवरी 18, 2004

मैंने डबल मोटी प्लेट फिनिश इलस्ट्रेशन बोर्ड पर पेंसिल में की गई बेस ड्राइंग के साथ शुरुआत की। इस रचना में मुझे लिडियार्ड के दाईं ओर का कंट्रास्ट पसंद है जबकि स्नेल बाईं ओर बढ़ रहा है। मैंने विभिन्न व्यवस्थाओं के साथ प्रयोग किया लेकिन यह सबसे गतिशील लग रहा था।

मैं लिडियार्ड के चेहरे पर स्नेल की आकृति को ओवरलैप करने और एक दूसरे के संबंध में दो छवियों के पैमाने के साथ चिंतित था। मैं दोनों के बीच संतुलन की भावना हासिल करना चाहता था, इसलिए मैंने धावक को काफी छोटा रखा और उसे चेहरे के कान और मुंह के बीच में दबा दिया।

इस स्थिति में कोई अजीब संघर्ष नहीं था, और जब पत्रिका के पाठ और मास्टहेड को कवर में जोड़ा जाता है, तो चित्र के शीर्ष का अधिकांश भाग कवर किया जाएगा, इसलिए यह छोटा दिखाई देगा।

 

रंग में अवरुद्ध - 22 फरवरी, 2004

बेस ड्राइंग बंद हो जाती है। बैकग्राउंड को पहले एयरब्रश किया जाता है, फिर मांस टोन। यह सुनिश्चित करता है कि मांस के स्वर साफ-सुथरे होंगे।
रंगों से पूरी पेंटिंग को एयरब्रश करने के बाद, मैं पानी पर ब्रश करके और कागज़ के तौलिये से ब्लॉट करके हाइलाइट निकालता हूं। यह प्रकाश और अंधेरे के पैटर्न को स्थापित करना शुरू कर देता है और आंकड़ों के लिए रूप की भावना देता है।

समाप्त - 29 फरवरी, 2004

प्रतिपादन को पूरा करने के लिए मैं रंगीन पेंसिल का उपयोग करता हूं। वे बहुत आसानी से एयरब्रश किए गए रंगों पर चले जाते हैं और विवरण जोड़ने में कड़े नियंत्रण की अनुमति देते हैं।

मैं एक मजबूत मूल्य पैटर्न स्थापित करने के लिए सावधान था, अंधेरे के खिलाफ प्रकाश और प्रकाश के खिलाफ अंधेरा। मैं नहीं चाहता था कि धावक खो जाए या चित्र से अभिभूत हो जाए, इसलिए मैंने उसके सिर और कंधों पर अच्छी हाइलाइट्स रखीं, जबकि चित्र पर सीधे उसके पीछे मूल्यों को निभाते हुए।

थोड़ी गहराई बनाने के लिए मैं रूपों के छाया पक्ष को पृष्ठभूमि में धुंधला करना पसंद करता हूं, उस कठोर किनारे को खो देता हूं। लिडियार्ड के सिर का छाया पक्ष अंधेरे में चला जाता है, जबकि उसके चेहरे की मुख्य विशेषताएं आगे की ओर कूद जाती हैं।

बड़े व्यू के लिए यहां पर क्लिक करें

फ़ोटो अनुसंधान में सहायता के लिए नोबी हाशिज़्यूम को बहुत-बहुत धन्यवाद!

पत्रिका का कवर कैसा दिख सकता है, इसका मॉकअप यहां दिया गया है।

जब यह छपा होगा तो मैं असली कवर का एक स्कैन जोड़ूंगा।

बड़े व्यू के लिए यहां पर क्लिक करें

एंडी येलेनाकी
ईमेल:एंडी@runningpast.com

एंडी के और काम देखने के लिए क्लिक करें

 

आरपी न्यूज|लेख|ट्रिविया|प्रोफाइल|विंटेज वीडियो|विंटेज तस्वीरें|हमसे संपर्क करें|साइट मानचित्र|होम
पत्ते|पोस्टर|ऑटोग्राफ|किताबें|पिंस|प्रिंट|प्रामाणिक|स्पोर्ट्सकास्टर्स|आदेश कैसे दें
©पिछले एलएलसी चल रहा है सर्वाधिकार सुरक्षितmail@runningpast.com